बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर अभिनेत्रियां

0
115

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री दुनिया की एक बहुत बड़ी फिल्म इंडस्ट्री के रूप में जानी जाती है वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां मौजूद हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वर्तमान समय में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत खूबसूरत अभिनेत्रियां मौजूद है लेकिन आज हम आप लोगों को बॉलीवुड फिल्में इंडस्ट्री की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप लोगों को मालूम नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां कौन-कौन सी हैं।

बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर अभिनेत्रियां

1.ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं और इनका नंबर सबसे टॉप पर मौजूद है यह पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री भी है। इनकी फिल्मी कैरियर काफी अच्छा रहा कई सुपरहिट फिल्में देने वाली ऐश्वर्या राय बॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं। फिल्मों के साथ-साथ ऐश कमर्शियल ऐड के लिए तगड़ी फीस वसूलते हैं। ऐश्वर्या राय के पास लगभग 30 मिलियन की संपत्ति मौजूद है।

2.अमीषा पटेल


अमीषा पटेल भी बॉलीवुड के सबसे अमीर आदमियों में से एक मानी जाती हैं और इनका स्थान दूसरे नंबर पर मौजूद है। अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री लेने वाली अमीषा पटेल काफी समय से फिल्मों से दूर रही है, उसके बावजूद भी इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि अमीषा अभी तक कुंवारी है लेकिन वह अपने प्रोडक्शन हाउस से अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं। बताया जाता है कि आशिमा पटेल के पास लगभग 30 मिलियन डॉलर की संपत्ति मौजूद है।

3- दीपिका पादुकोण


दीपिका पादुकोण को तो आप सब जानते हैं कि बॉलीवुड की सबसे कामयाब अभिनेत्रियों में से एक हैं। दीपिका पादुकोण सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपना जबरदस्त जलवा दिखा चुकी है और दिखा रही है। आपको बता दें बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम दुनिया के 10 सबसे कमाई करने वाली अभिनेत्रियों के लिस्ट में शामिल हो गई है और अगर इनकी कुल संपत्ति की बात की जाए तो इनके पास लगभग 20 मिलियन डॉलर की संपत्ति आज भी है।

4- काजोल


अभिनेत्री काजल कि फिल्मी कैरियर की बात की जाए तो बेहद शानदार रही है। इन दिनों पहले की तरह काजोल फिल्मों में काम नहीं कर रही है लेकिन विज्ञापनों में भी अक्सर दिखाई देते हैं। इसके साथ ही वह अपने पति अजय देवगन की प्रोडक्शन हाउस की जिम्मेदारी को बखूबी से निभा रही है और अपना खुद का बिजनेस भी करते हैं जिससे वह काफी अच्छी कमाई करते हैं और इनकी संपत्ति की बात की जाए तो इनके पास लगभग 16 मिलियन डॉलर की संपत्ति है।

5.करिश्मा कपूर


बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर अभिनेत्रियों के लिस्ट में पांचवे नंबर पर मौजूद है। करिश्मा कपूर जी अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने कई साल पहले ही अभिनय करना छोड़ दिया था। फिल्मों से दूर रहने के बावजूद करिश्मा ने कमर्शियल विज्ञापनों से बहुत अच्छा पैसा कमाया है। इसके अलावा उन्होंने बिजनेस में भी अच्छा पैसा लगाया है। करिश्मा कपूर के पास दौलत की कोई कमी नहीं है वो करीब 12 मिलियन डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं।