ये है भारत के 5 सबसे खतरनाक बॉडीबिल्डर, जिनके सामने सबके पसीने निकल जाते है

0
612

आज हम आप लोगों को भारत के 5 सबसे बड़े बॉडी बिल्डर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सामने भारत के सलमान खान भी फेल हैं। वैसे देखा जाए तो आज के समय में हर व्यक्ति अपने बॉडी को अट्रैक्टिव और जबरदस्त बनाना चाहता है, जिसके लिए वह काफी कड़ी मेहनत ही करता है लेकिन कुछ लोग अपने बॉडी को जबरदस्त तरीके से बनाने में कामयाब होते हैं। वर्तमान समय में नौजवानों के बीच अपने बॉडी को सिक्स पैक बनाने की होड़ लगी हुई है लेकिन आज हम आप लोगों को भारत के 5 सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डरों के बारे में बताएंगे, जिन्हें देखकर बड़े बड़ों का पसीना छूट जाता है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं, भारत के 5 सबसे बड़े और खतरनाक बॉडी बिल्डर कौन कौन है।

ये है भारत के 5 सबसे बड़े और खतरनाक बॉडी बिल्डर-

मुरली कुमार

दोस्तों दक्षिण भारत में रहने वाले मुरली कुमार बचपन से ही बॉडीबिल्डर शौकीन हैं और अब दूसरों को भी बॉडीबिल्डिंग की ट्रेनिंग देना शुरू कर चुके हैं। मुरली कुमार चाहते हैं कि भारत का हर नौजवान उनकी तरह बॉडी बिल्डर बन जाए। मुरली कुमार एक फेमस बॉडीबिल्डर माने जाते हैं, जो हमेशा ही सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं।

सुहास खामकर

सुहास खान करने साल 2012 में हुए एक प्रतियोगिता में 80 किलो वजन उठाने वाले कॉन्पिटिशन में पहला स्थान प्राप्त किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें सुहास खामकर भारत के एक ऐसे बॉडीबिल्डर है, जिन्होंने नेशनल लेवल पर ऑर्गेनाइज, नेशनल गोल्ड मेडल प्राप्त किया था। सुहास खामकर महाराष्ट्र के एक गांव में रहते हैं। सुहास खामकर इतनी प्रसिद्धि प्राप्त करने के बाद अब अन्य लोगों को बॉडीबिल्डिंग सिखाते हैं।

अनूप सिंह ठाकुर

साल 2015 में बैंकाक में हुए रिंग गोल्ड सिल्वर और गोल्ड मेडल जीत चुके अनूप सिंह ठाकुर भारत के सबसे बेहतरीन बॉडी बिल्डर में से एक माने जाते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अनूप सिंह ठाकुर ने काम किया है। वर्तमान समय में अनूप सिंह ठाकुर अन्य लोगों को बॉडी बिल्डिंग का गुड़ सिखाते हैं। अनूप सिंह ठाकुर अपने जबरदस्त बॉडी की वजह से पूरी दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

संग्राम चौगुले

दोस्तों संग्राम चौगुले ने नेशनल से लेकर कई इंटरनेशनल ट्रॉफी जीते हैं, जिन्होंने साल 2014 में मिस्टर यूनिवर्स का खिताब जीता था। इसके अलावा 2017 में इन्होंने 6 बार मिस्टर इंडिया का टाइटल भी अपने नाम किया था। संग्राम चौगुले जाने माने और प्रसिद्ध बॉडीबिल्डर माने जाते हैं, जो महाराष्ट्र के पुणे में निवास करते हैं। संग्राम चौगुले दूसरे लोगों को भी बॉडीबिल्डिंग सिखाते हैं।

साहिल खान

साहिल खान भारत के सबसे बड़े और बेहतरीन बॉडी बिल्डर माने जाते हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में भी काम कर लिया है। साहिल खान ने बॉलिवुड में इश्क यूज मि, स्टाइल जैसे कई फिल्मों में काम किया है। बता दे साहिल खान को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सफलता नहीं मिली जिसके बाद इन्होंने खुद दूसरे लोगों को बॉडीबिल्डिंग सिखाना शुरू कर दिया और वर्तमान समय में साहिल खान भारत के सबसे महंगे ट्रेनर के रूप में जाने जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे साहिल खान गोवा में 5 जिम के मालिक भी हैं। इसके अलावा साहिल खान भारत के सबसे बड़े जिम की ओपनिंग करने जा रहे हैं।