IPL 2020: 4 ऐसे खिलाड़ी जो आईपीएल के में 0 पर सबसे ज्यादा आउट हुए हैं, तीसरा नाम जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

0
16
4 players who are most out in IPL 0 knowing the third name will also surprise you

वैसे तो आप सबको मालूम ही है कि टी-20 लीग दुनिया भर में मशहूर मानी जाती है। T20 क्रिकेट के दौरान खिलाड़ी अपने नाम कई रिकॉर्ड हासिल करते हैं चाहे वह क्रिस गेल हो या फिर तेज शतक लगाने वाले एबी डिविलियर्स, की तूफानी पारियों की कतार लगी होती है।

T20 क्रिकेट हर मैच एक जंग की तरह की होती है जिसमें खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही ताबड़तोड़ करते हैं। इसी बीच आज हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने नाम रिकॉर्ड हासिल किए हैं जो काफी शर्मनाक है। जी हां बिल्कुल आपने सही सुना आज हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल के इतिहास में 0 रन पर सबसे ज्यादा आउट हुए हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आज हम जिन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे वह भारत के ही खिलाड़ी है।

हरभजन सिंह

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार जीरो रन में आउट होने वाले पहले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का नाम आता है। हरभजन सिंह ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 13 बार बिना कोई रन बनाए आउट होकर पैवेलियन वापस लौट चुके हैं हरभजन ने इस दौरान आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग के लिए खेले हैं।

पार्थिव पटेल

हमारे इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के खिलाड़ी पार्थिव पटेल है जो आईपीएल के इतिहास में 6 टीम की ओर से खेल चुके हैं। राजू पटेल ने आईपीएल में लगभग 139 मैच खेले हैं जिनमें 137 पारियों के दौरान कुल 13 बार 0 रन पर आउट होकर अपने स्थान वापस लौट चुके हैं पार्थिव पटेल आईपीएस से अब संन्यास ले चुके हैं। पार्थिव पटेल ने अपनी आईपीएल करियर की शुरूआत साल 2008 से महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग के साथ किया था।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के हिट मेन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज भारतीय टीम के लिए सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं। रोहित शर्मा पांच बार मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल की ट्रॉफी करवाने वाले सफल कप्तान बन चुके हैं। लेकिन रोहित शर्मा भी हमारे इस लिस्ट में शामिल है जो आईपीएल इतिहास में 195 पारियों के साथ बल्लेबाजी करते हुए 5230 रन बनाए हैं जिसमें सर्वाधिक स्कोर 109 रन का है, लेकिन 0 रन पर आउट होने वाले खिलाड़ी भी है जो 13 बार आउट होकर पैवेलियन वापस लौटे हैं।

अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के दमदार बल्लेबाजों में से एक अजिंक्य रहाणे ने भी अपने आईपीएल इतिहास के दौरान 13 बार बिना खाता खोले आउट होने वाले खिलाड़ी है। जानकारी के लिए बता दे अब तक अजिंक्य रहाणे आईपीएल मैच 5 टीम की ओर से खेल चुके हैं जिसमें 149 मैच में 140 बार मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे हैं, इसी दौरान अजिंक्य रहाणे ने 3933 रन भी बनाए हैं जिसमें नाबाद 105 रनों की सर्वाधिक स्कोर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here