Weight Loss Tips: यदि बढ़ते हुए वजन को इन स्टैंड कंट्रोल करना चाहते हैं तो जीएम डाइट को फॉलो करें

0
17
Weight Loss Tips

Weight Loss Tips जनरल मोटर्स ने 1980 में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 1985 में संयुक्त राज्य अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग की फ़ूड एण्ड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की मदद से एक डाइट प्लान बनाया गया जिसे जीएम डाइट प्लान कहा जाता है।

Weight Loss Tips: वैसे देखा जाए तो वर्तमान समय में गलत खानपान और बदलती लाइफस्टाइल की वजह से वजन बढ़ने की समस्या एक आम समस्या बन चुकी है और इससे निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते रहते हैं कुछ लोग डाइटिंग का सहारा लेते हैं तो कुछ लोग ऐसे होते हैं जो ट्रेडिंग डाइट का सहारा लेकर वजन नियंत्रित करना चाहते हैं वजन घटाने के लिए कई प्रकार के डाइट प्लान मौजूद है उन्ही में से एक जीएम डाइट प्लान को भी माना जाता है।

विशेषज्ञों के अनुसार यदि आप जीएम डायट प्लान को वजन बढ़ने की समस्या से परेशान है और इसे अपनाते हैं तो आपको तुरंत ही लाभ देखने को मिलेगा इसके अलावा जो लोग रोजाना वर्कआउट करते हैं और मोटापे की समस्या से फिर भी परेशान हैं उन लोगों को एक बार जीएम डायट को जरूर फॉलो करना चाहिए इस डाइट से बहुत ही जल्दी लाभ मिलता है यह जानते हैं जीएम डायट प्लान आखिर होता क्या है और कैसे वजन कंट्रोल करने में यह सहायता करता है।

जीएम डाइट प्लान क्या है ( What Is GM Diet Plan )

जनरल मोटर्स ने 1980 में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 1985 में संयुक्त राज्य अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग की फ़ूड एण्ड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की मदद से एक डाइट प्लान बनाया गया जिसे जीएम डाइट प्लान कहा जाता है।

इस डाइट प्लान के अनुसार सप्ताह में 7 दिन होते हैं उसके अनुसार ध्यान देना आवश्यक होता है इसमें पहले यह दावा किया जाता है कि इस को फॉलो करने से पहले बढ़ते हुए वजन को 7 दिनों में ही वजन कम किया जा सकता है और इस दावे पर कई बार शोध भी कर चुके हैं।

जीएम डाइट के फायदे ( Benefits Of GM Diet Plan )

यदि आप भी अपना वजन सिर्फ 7 दिनों में घटाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको जीएम डायट प्लान को एक बार जरूर फॉलो करना होगा इस डाइट प्लान के माध्यम से आप आसानी से अपने शरीर में मौजूद सभी प्रकार के विषैले पदार्थों को बाहर निकाल के पाचन तंत्र को मजबूत बना सकते हैं वहीं यह फैट बर्नर करने में सहायक होता है। इस डाइट प्लान के माध्यम से कई ऐसी चीजों को खाने की सलाह दी जाती है जिसमें पानी की प्रचुर मात्रा पाई जाती है और कैलोरी कम पाया जाता है जानकारों के अनुसार इस डाइट का बार बार इस्तेमाल करने से बढ़ते हुए वजन को इंस्टेंट कंट्रोल किया जा सकता है।

हालांकि इस डाइट प्लान में दो-दो पीरियड्स के बीच में कम से कम 1 सप्ताह का जो पढ़ना आवश्यक माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here