Beauty tips for face glow: अगर अपनी सुंदरता को निखारना चाहते हैं तो आलू का करें इस्तेमाल, जाने कैसे करता है काम

0
35
Beauty tips for face glow

Beauty tips for face glow: अगर आप अपने चेहरे में निखार लाना चाहते हैं तो आप आलू का कर सकते हैं इस्तेमाल जाने कैसे करता है कार्य।

Beauty tips for face glow: आलू एक ऐसी सब्जी है जो हर घर में मौजूद होता है यह हर किसी को स्वादिष्ट लगती है और आलू एक ऐसी सब्जी है जिसे किसी भी रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है इसके साथ ही किसी भी सब्जी में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, और यह और भी ज्यादा स्वादिष्ट हो जाता है। आलू तो खाने में स्वादिष्ट होता ही है लेकिन आलू कई गुणों से भरपूर भी होता है, आलू में पोषक तत्वों की मात्रा पूर्ण रूप से पाया जाता है जो शरीर को फिट रखने में मदद करता है और सुंदरता को भी बढ़ाने में लाभकारी माना जाता है। आज हम बताने जा रहे हैं की आलू के इस्तेमाल सुंदरता को निखारने के लिए किस प्रकार से किया जाए।

Beauty tips for face glow: चेहरे में निखार कैसे पाएं?

आलू का रस

अगर आप अपनी त्वचा मैं निखार लाना चाहते हैं तो आलू का रस निकालकर रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें। आपको अपने चेहरे पर इसे तब तक लगाना है जब तक आपका चेहरा इस रस को सोख न ले उसके बाद हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लेनी है अगर आप 1 हफ्ते तक इसका लगातार इस्तेमाल करते हैं तो आपको फर्क महसूस होगा।

आलू की स्लाइस से करें मसाज

अगर आपके पास बिल्कुल भी समय नहीं है तो आप फटाफट आलू के इस लाइफ काटकर उसे अपने चेहरे पर मसाज कर सकते हैं। दो-तीन मिनट तक कम से कम अपने चेहरे और गर्दन में मसाज करें उसके बाद कुछ समय के लिए इसे छोड़ दें और फिर तो आप पानी से इसे धो लें, अगर आप इसे रात के समय सोने से पहले करते हैं तो यह आपके लिए और भी फायदेमंद होगा क्योंकि यह पूरी रात भर लगा रहेगा और सुबह आप इसे जब धोगे तब चेहरे में ग्लो दिखाई देगा।

हल्दी के साथ इस्तेमाल करें आलू

अगर आप अपने चेहरे को चमकदार बनाना चाहते हैं तो इसे दो चम्मच आलू के रस और दो चुटकी हल्दी मिश्रण करके चेहरे पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें। और जब यह पूरी तरह से सूख जाएगा तो इसे गुनगुने पानी से धो लें या फिर फेस वॉश लगा ले। अगर आप इसे नियमित रूप से 1 हफ्ते तक रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो आपको फर्क महसूस होगा और दाग धब्बे जैसे समस्या से भी निजात मिलने में मदद होगी।

मुल्तानी मिट्टी और आलू

मुल्तानी मिट्टी को त्वचा के लिए बेहतर लाभकारी माना जाता है। इसके साथ आप आलू का छोटा सा टुकड़ा ले और उसे अच्छे से पीसकर लगा ले। पिसे हुए आलू ने थोड़ा सा मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल मिश्रण करके इसे आप अपने चेहरे के लिए फेस पैक के रूप में इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप इसे गर्दन पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे कुछ समय के लिए लगाकर छोड़ दें और ठंडे पानी से धो ले आपके चेहरे में चमक दिखने लगेगी।

कच्चा दूध और आलू का रस

वैसे तो आप सब जानते ही हैं कि दूध एक ऐसी शक्ति है हमारे शरीर के लिए जो कई बीमारियों से लड़ने में महक होती है। कच्चा दूध और आलू का रस चेहरे को चमकाने के लिए कारगर माने जाते हैं। अगर आप इन दोनों को मिलाकर एक साथ लगाते हैं तो चेहरे में मौजूद गंदगी दाग धब्बे झुर्रियां जैसी समस्या से भी निजात पाया जा सकता है। अगर आप इसे लगातार 10 दिन तक रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके चेहरे को चमकाने में तेज गति से सहायता करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here