Cricket News: साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर बने जसप्रीत बुमराह, रोहित और कोहली से निकले कमाई के मामले में आगे

0
34
Jaspreet Bumrah

Cricket Newsभारतीय टीम के जाने-माने गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को कमाई के मामले में पीछे छोड़ते हुए आगे निकले हैं। बुमराह को थोड़ी चोट लग गई थी, लेकिन फिर भी बुमराह ने अपने कड़ी मेहनत से फिटनेस हासिल करके श्रीलंका के दौरे के साथ साल 2020 के शुरुआती में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी किए हैं। जसप्रीत बुमराह ने खेले गए मैच के दौरान 13.8 करोड रुपए की धमाकेदार कमाई की है

जानकारी के लिए बता दे जसप्रीत बुमराह ने इंटरनेशनल के चार टेस्ट मैच के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर जसप्रीत बुमराह पहुंचे हैं। साल 2020 में उन्होंने 1. 29 करोड रुपए तक की कमाई की है।

हालांकि अभी जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो मैच चल रहा है। उसमें अगर विराट कोहली हिस्सा लेती तो यह अजीब सी बात है कि विराट कोहली टॉप पर होते। लेकिन कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के बाद से भारत निकल गए हैं क्योंकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा गर्भवती हैं। और इसी समय में विराट कोहली अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं और उनकी देखभाल करना चाहते हैं इसीलिए वह विराट कोहली अपने दोस्त अजिंक्य रहाणे को कप्तानी देकर भारत वापस लौटे हैं।

जसप्रीत बुमराह बनने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर

भारतीय कंट्रोल बोर्ड के हिसाब से अगर देखें तो भारतीय टीम के खिलाड़ी हर टेस्ट मैच के दौरान 1 दिन के लिए लगभग ₹600000 से ₹1500000 तक कमा लेते हैं, जबकि T20 मैच में ₹300000 पूर्ण रूप से कम लेते हैं। यह पैसा बीसीसीआई उन्हें हर वार्षिक शुल्क के दौरान भाग के रूप में प्रदान करते हैं।

हमारे इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम आता है जिन्होंने केवल 2 साल में 9 एकदिवसीय और 4 T20 मैच में भाग लिए हैं और उन्होंने लगभग 96 लाख रुपये कमाए हैं उन्होंने साल 2020 के प्लेइंग इलेवन में शामिल होकर 10000000 रुपए तक की कमाई कर चुके हैं हालांकि वह चोट होने के कारण और नहीं कमा सके लेकिन अगर चोटिल नहीं होते तो आज और भी ताबड़तोड़ कमाई कर लेते।

और अब भारतीय टीम के उपकप्तान की बात करते हैं जिन्होंने सीमित ओवरों के सबसे बेहतरीन कप्तानी की भूमिका निभाए हैं। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज 3odi और चार T20 मैच खेल चुके हैं जिसमें ₹300000 तक की कमाई भी कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here