Ind vs Aus: सिडनी में होने वाले अंतिम T20 सीरीज मैच में टीम इंडिया कर सकती है यह तीन बड़े बदलाव

0
21
India vs Australia

सिडनी में होने वाले अंतिम T20 सीरीज में टीम इंडिया कर सकती है यह बड़े बदलाव जाने वह कौन-कौन से बदलाव है जो टीम इंडिया करेगी।

ऑस्ट्रेलिया और भारत कीमत इस समय T20 सीरीज का मुकाबला चल रहा है जिसमें दो मुकाबले हो चुके हैं और दोनों ही मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी जीत हासिल कर ली है। दूसरा T20 मैच काफी रोमांचक रहा। और अगर तीसरे और अंतिम टी20 मैच की अगर बात करें तो यह मंगलवार को दिन सिडनी में खेला जाएगा इस मैच में भारतीय टीम की नजरें जीत की ओर तो है लेकिन क्लीन स्वीप पर भी है। दोनों ही टीम इस मैच में अपने प्लेइंग इलेवन को सुधार कर ही उतारेगी।

टीम इंडिया कर सकती है अगले T20 में यह तीन बड़े बदलाव

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से दो बार हारी है और तीसरे वनडे सीरीज में अपनी जगह बनाई उसके बाद T20 सीरीज में भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन वापसी भी कर ली है। हालांकि उन्होंने वनडे सीरीज में कुछ शानदार खेल का प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन लगातार दो T20 सीरीज जीतने के बाद उन्होंने काफी अच्छी बढ़त बना ली है। अब भारतीय टीम को तीसरे मैच में देखना होगा कि किस तरह से खेल का प्रदर्शन करते हैं।

केएल राहुल की जगह संजू सैमसंग आ सकते हैं ओपनिंग

भारतीय टीम के उप कप्तान जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सभी मैच में उतरे हैं जो कि भारत की ओर से विकेट कीपिंग के लिए एवं एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। केएल राहुल को तीसरे T20 मैच में आराम देने की संभावना है। बता दे केएल राहुल टेस्ट मैच के हिस्से हैं ऐसे में उन्हें T20 सीरीज के आखिरी मुकाबले टीम इंडिया की ओर से आराम देने का फैसला लिया जा सकता है और उनकी जगह जाने-माने बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन आ सकते हैं।

मनीष पांडे को मिल सकती है टीम में जगह

ऑस्ट्रेलिया और भारत के मध्य तीसरा T20 मैच में केएल राहुल को आराम देने पर उनकी जगह मनीष पांडे को मिल सकती है। पहले ही T20 मैच में मनीष पांडे को रखा गया था। उनका यह मैच पहला t20 सीरीज था। लेकिन मनीष पांडे को दूसरे T20 सीरीज में बाहर कर दिया गया, मनीष पांडे को अब राहुल के जगह देकर फिर से उनके टीम को मैनेजमेंट किया जा सकता है और मनीष पांडे टीम में आने से वह पांचवें नंबर के बल्लेबाज हो सकते हैं क्योंकि श्रेयस अय्यर को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलने की संभावना है।

दीपक चाहर की जगह शामिल हो सकते हैं सैनी

सिडनी में होने वाली टी-20 की अंतिम और आखरी T20 सीरीज में गेंदबाजी में भी बदलाव किया जा सकता है। गेंदबाजी में है पहले T-20 मैचों में दीपक चाहर पूरी तरह से ऑफ कलर दिखाई दिए। हालांकि दीपक क्या है कुछ खास नहीं कर पाए अपनी टीम के लिए लेकिन नवदीप सैनी को T20 सीरीज के आखिरी मैच में जगह मिलने की संभावना है। दीपक चाहर ने वनडे मैच के आखिरी प्रतियोगिता में काफी महंगे साबित हुए थे लेकिन उन्हें T-20 मैच में टीम इंडिया ने बाहर रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here