Cricket News: T20 क्रिकेट मैच के सबसे बेहतरीन और दमदार गेंदबाजी का रिकॉर्ड इन खिलाड़ियों के नाम है

0
35
दीपक चाहर

Cricket News: क्रिकेट के मैच में गेंदबाजी का सबसे बड़ा कारनामा ही उस टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन साबित हो सकता है।

Cricket News : जब से टी20 क्रिकेट लीग शुरू हुआ है तब से लोग क्रिकेट और भी ज्यादा देखना पसंद करते हैं। T20 क्रिकेट मैच में समय कम लगने के कारण इसे आज के समय में दुनिया के कोने कोने से लोग देखते हैं, T20 में केवल 20 ओवर का होने के कारण सिर्फ 4 या 5 घंटे में आसानी से खत्म हो जाती है। ऐसे में लोग अपने काम को खत्म करके चार-पांच घंटे दिन में आसानी से निकाल लेते हैं और बड़े चाव से इस T20 क्रिकेट को देखते हैं। जब वनडे में छोटा था तो लोग ज्यादा नहीं देखा करते थे क्योंकि उसमें समय ज्यादा लगता था।

आज हम आप लोगों को T20 क्रिकेट इतिहास के तीन ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने नाम T20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड दर्ज किया है।

1) दीपक चाहर

भारतीय टीम के दमदार गेंदबाज दीपक चहर ने T20 क्रिकेट मैच में अपने नाम अच्छी गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड हासिल किया है। जानकारी के लिए बता दे बांग्लादेश के खिलाफ दीपक चाहर ने टी-20 मुकाबले में 3. 2 ओवर गेंदबाजी करते हुए केवल 7 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए थे।

2) अजंता मेंडिस

हमारे इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के दमदार गेंदबाज अजंता मेंडिस के नाम T20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का दर्जा हासिल है। जानकारी के लिए बता दें T20 क्रिकेट मैच में अजंता मैडिंस ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी किया था। जिंबो के खिलाफ टी20 टूर्नामेंट में चार ओवर में 8 रन देकर छह बेहतरीन विकेट अपने नाम किए थे। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 के टूर्नामेंट में चावल डालकर 16 रन दिया था और छह स्टार खिलाड़ियों को पैवेलियन से बाहर भेजा था।

3) यजुवेंद्र चहल

भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी T20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के लिए काफी अच्छी प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं। युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए T20 मैच में 4 ओवर में केवल 25 रन देकर छह दमदार विकेट अपने नाम किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here