IPL इतिहास के सबसे महंगे में खरीदे जाने वाले अनकैप्ड भारत के टॉप 3 खिलाड़ी, नंबर एक ने तो कर दिया सभी को हैरान

0
16
Top 3 players of Uncapped India bought in the most expensive of IPL history

वैसे तो आप सबको मालूम है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 14 सीजन शुरू होने वाला है और 18 फरवरी यानी गुरुवार के दिन नीलामी का कार्यक्रम रखा गया था। हमेशा की तरह इस नीलामी में भी खिलाड़ियों पर जोर शोर से पैसा लगाया गया और साउथ अफ्रीका के धाकड़ खिलाड़ी क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जिन्हें 16.52 करोड रुपए के साथ खरीदा गया और तेज गेंदबाज काइल जेमिसन पहले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की तरह ही बराबर यानी 15 करोड़ सैलरी लेने वाले हैं।

इसी बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ साथ हर साल कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी खरीदा जाता है और जमकर बोली लगाई जाती है आज हम आईपीएल इतिहास के तीन सबसे अधिक कमाई करने वाले अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं-

3) पवन नेगी- 8.5 करोड़ (2016)

आईपीएल 2016 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने सबको हैरान करते हुए पवन नेगी को 8.5 रोड रुपए में खरीदकर इतिहास के सबसे अनकैप्ड महंगे खिलाड़ी में से एक बना दिए। दरअसल साल 2015 के आईपीएल में नेगी ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपनी और आकर्षित किया था जिसके कारण दिल्ली कैपिटल्स ने इतना बड़ा दांव लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

2) क्रुणाल पांड्या- 8.8 करोड़ (2018)

आईपीएल 2016 के सीजन में कुणाल पांड्या को मुंबई इंडियंस की टीम ने शामिल किया था। जिसके बाद कुणाल पांड्या ने अगले दो सीजन में ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए सब के दिल में राज किया था। यही कारण है कि भाई इंडियंस ने साल 2018 के नीलामी के दौरान अनकैप्ड खिलाड़ियों में कुणाल पांड्या पर 8.8 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था।

1) कृष्णप्पा गौथम- 9.25 करोड़ (2021) 

आईपीएल इतिहास के अनकैप्ड खिलाड़ियों में से सबसे टॉप पर कृष्णप्पा गौथम आते हैं जिन्होंने इतिहास में काफी अच्छी कमाई किए हैं आईपीएल साल 2021 में नीलामी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम यानी चेन्नई सुपर किंग ने इन्हें 9.25 करोड रुपए में अपनी शामिल किए हैं। वैसे तो आप सबको मालूम ही होगा कि आई पी एल 2020 में किंग इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे थे जिन्हें ज्यादातर मौका नहीं मिल पाया और लेकिन उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here